TOP FEATURES OF MOBILE YOU SHOULD KNOW 2020


Today we discuss top features of mobile you should know in 2020 if you want to buy new mobile. Some features are very helpful to you during buy a mobile


When the lockdown will being end, then some people will being excited to buy mobile. But some of them don't know about how many cool features a mobile have right now and how many category of them. Well I am here to tell you that which type of mobile should you buy which will being helpful on 2020 and later also.

TOP FEATURES OF MOBILE
TOP FEATURES OF MOBILE



TOP FEATURES OF MOBILE




DISPLAY
तो हम बात करते हैं फोन की उस पिक्चर के बारे में जो आप लोग सबसे ज्यादा use करते हैं।
बोहचीज है आपकी फोन की display.अर्थात फोन की डिस्प्ले एक ऐसी feature है जहां आप ज्यादा समय अतिवाहित करते हैं।
उसकी मदद से ही हम लोग गेम खेलते हैं videos देखते हैं और बहुत सारा काम करते हैं ।
और इसीलिए ही फोन का अट्रैक्शन होता है वह फोन की डिस्प्ले ही होता है ।
और इसीलिए डिस्प्ले को बहुत बढ़िया होना आवश्यक है । और यदि आप 2020 में notch वाले डिस्प्ले लेना चाहते हैं तो एक ख्याल अभी पुराना हो चुका है ।
और अभी समय है punch whole डिस्प्ले की । और इसीलिए आपको punch whole डिस्प्ले की मोबाइल लेना आवश्यक है । मगर वह आपका निजी मामला है।
आप यदि चाहते हैं कि सब कुछ बहुत बढ़िया से हासिल करें अर्थात मूवीस देखना गेम खेलना यूट्यूब देखना तो अमोलेड डिस्पले बहुत बढ़िया होगा आपके लिए। करण अमोलेड डिस्पले में जो colour दिखता है जो क्वालिटी दिखता है जो ब्लैक लेबल दिखता है वह सबसे ज्यादा बेहतर होता है। और इसीलिए ही अमोलेड डिस्पले बहुत बढ़िया होता है पिक्चर क्वालिटी के लिए। मगर किसी को गेमिंग करनी हो तो? 
Well गेमिंग के लिए अमोलेड डिस्पले तो बहुत बढ़िया है ही, अभी गेमिंग करने के लिए बहुत बढ़िया फीचर्स भी बाजार में आ गई है जो बहुत बढ़िया हो सकता है आपके लिए। और वह चीज है refresh rate,
अर्थात आज के समय में आप 20000 के फोन में भी देख पाएंगे 90Hz की refresh panel.  
और देखा जा रहा है कि high refresh पैनल इतना कम ऑन हो गया है कि गेमिंग के मामले में भी यह बहुत बढ़िया काम में आ रहा है । और जैसे कि PUBG एक गेम जो 120fps को सपोर्ट कर रही है।
और इसीलिए आप यदि गेम खेलना पसंद करते हैं 
तो यह आपके लिए ही है ।
तो अगर आपके मोबाइल में हाई रिफ्रेश इस पैनल है तो यह आपके लिए बहुत बढ़िया साबित होगा।
इससे कुछ मतलब नहीं कि आपके मोबाइल अमोलेड है या फिर IPS.
परंतु आपके डिस्प्ले को बहुत smooth बनाएगी और फोन की IU को भी smooth बनाएगी।


CAMERA


हर एक ग्राहक फोन की जो फीचर्स फोन को पकड़ने के बाद ही देखते हैं वह है उसकी CAMERA.
आज के समय में कंपनियों ने कैमरा को इतना एडवांस कर रही है कि आप अगर मिड रेंज वाले मोबाइल को देखें और कुछ लोकल फोन को भी आप देखें तो आपको मालूम पड़ेगा कि उनमें जो कैमरा है वह भी हाय मेगापिक्सल वाला है।


Micro camera, ultra wide camera, NANO CAMERA ,high megapixel इत्यादि।
और मैं एक बात आपको कहना चाहता हूं कि मोबाइल की कैमरा में ज्यादा मेगापिक्सल देने का मतलब यह नहीं कि आपका कैमरा की क्लेरिटी बहुत बढ़िया हो जाएगा। मेगापिक्सल एक नंबर है जिसकी value सीमित है।
इसके मतलब यह नहीं कि आप और भी ज्यादा बारिया image ले पाएंगे।
इसीलिए ही आप जब नया मोबाइल खरीदेंगे तो देखेंगे मोबाइल की इमेज कितनी बढ़िया आती है।
क्योंकि बहुत बार ऐसा भी होता है कि हाई मेगापिक्सल होने के बाद भी इतनी बढ़िया फोटो नहीं आती है।
और एक बात जो मैं आपको बताना चाहता हूं कि
Multiple camera के साथ ही एक और प्रॉब्लम आती है। क्योंकि एक कैमरा में एक ही lense use  किया जाता है इसीलिए अभी stabilization में problem होती है।


PROCESSORS


फोन की processor फोन की एक vital point होती है।
जो आपके मोबाइल को handle करती है। आज के दिनों में बहुत कम मूल्य की मोबाइल में भी बढ़िया बढ़िया सब processor देखने को मिलता है। 


जैसे कि snapdragon processor, mediatech processor इत्यादि। और इसके अलावा आप यदि गेमिंग के दीवाने हैं तो आपके लिए अभी स्वर्णा मौका है।


DESIGN


और अंत में हम बातें करेंगे design की।
अर्थात 2020 में अगर आप फोन ले रहे हैं तो अवश्य गिलास design की फोन ले।

मतलब 2019 में हम बहुत सारा design वाले फोन को देख चुके हैं इसके मतलब है अलग-अलग design अलग-अलग फोन को unique बनाता है।
और यदि आप बहुत दिन इस्तेमाल करना चाहते हैं अपने मोबाइल को तो आपको ऐसी मोबाइल लेना पड़ेगा जो बहुत दिन चले और वह unique भी रहे।
तो आप समझ चुके हैं कि 2020 में कौन-कौन सी चीज है जो आपको देखकर मोबाइल खरीदना पड़ेगा और सही में आप कौन-कौन से चीज देखकर मोबाइल खरीदते हैं कृपा करके हमें comment में बताइए।

Post a Comment

0 Comments